दुकानदारों के लिए रिवर्सल एवं रिफंड पॉलिसी

blog_10aug

मानवीय भूल के कारण कई बार ग़लत एंट्री या ट्रैन्ज़ैक्शन हो जाता है.  Pay1 मे हम इस बात को समझते हैं तभी हमारी कस्टमर सपोर्ट टीम  दुकानदारों और डिसट्रिब्युटर्स की मदद को हमेशा तत्पर रहती है और समय पर समस्या का निदान कर दिया जाता है.

DTH सेवा के लिए रिफंड पॉलिसी:

  • रिफंड तभी देय है जब दुकानदार ने दुबारा रीचार्ज कर दिया है या ग़लत आई डी या फिर ग़लत राशि डाल दी है. दुकानदारों को रिफंड के लिए 24 घंटों के अंदर शिकायत डालनी चाहिए. टाटा स्काई और विडियोकॉन के रिफंड के लिए उसी दिन शिकायत डालनी चाहिए.
  • यदि दुकानदार ने पूरी आई डी ग़लत डाल दी है तो उस मामले मे रिफंड देय नही होगा. केवल दो छोटी गलतियाँ मान्य होंगी.
  • शिकायत प्रक्रिया के लिए ग्राहक का नाम और फोन नंबर देना चाहिए, अगर ग्राहक का पूर्ण विवरण नही दिया गया है तो शिकायत प्रक्रिया नही होगी.
  • रिफंड के लिए कम से कम 250 रुपये का ट्रैन्ज़ैक्शन होना चाहिए. टाटा स्काई और विडियोकॉन के मामले मे यह कम से कम 500 रुपये होने चाहिए.
  • एयरटेल और डिश टीवी के लिए रिफंड प्रक्रिया पूरी होने मे 3-4 दिन और टाटा स्काई और विडियोकॉन के लिए 7-8 दिन का समय लग सकता है. यदि ग्राहक ने सीधा कंपनी/ऑपरेटर्स से रिफंड प्राप्त कर लिया है तो उस मामले मे दुकानदार को उस कंपनी के कस्टमर केयर से सम्पर्क करना चाहिए. हाँ यदि Pay1 की ओर से कोई ग़लत राशि काटी गयी है तो Pay1 पूरी राशि वापस करेगा.

** ध्यान दें प्रीपेड, पोस्टपेड और यूटिलिटी ऑपरेटर्स के लिए रिफंड देय नही है.

Pay1 मे हमारी प्राथमिकता दुकानदार को बग़ैर किसी परेशानी के उनके कारोबार मे मदद करना और उनके कारोबार को निरंतर बढ़ाना है, इसके लिए Pay1 मे हम अपनी कुशल और सक्षम टीम के साथ हमेशा मौजूद हैं.